adsense head

अब गूगल मैप दिखायेगा टॉयलेट का रास्ता


जी हा दोस्तो स्वच्छ भारत के अंतरगत देश के 85 सहेरो में शौचालयों का लोकेशन गूगल मैप पर दिखाई देगा। इसके के लिए एक ऍप्लिकेसन भी लॉन्च की जाएगी जिसकी मदद से टॉयलेट को सर्च करने में आसानी होगी।
https://sanjayharshora.blogspot.com/

भीड़भाड़ वाले रास्ते या बाज़ारो में टॉयलेट ढूंढ़ने में बहोत परेसानी होती है, ओर इसकी सबसे ज्यादा परेशानी महिलाओ को होती है
इसलिए मिशन टॉयलेट के आधीन अभी ये सुविधा आग्रा,अजमेर,अहमदाबाद,भिलाई नगर, भुबनेस्वर, धनबाद, मुम्बई, गौहाटी, जयपुर, जम्मू, कोचीन, विजयवाड़ा, ओर बंगलोर में प्राप्त है।

आप अगर रास्ते मे हो या कही जा रहे हो और अचानक आपको टॉयलेट लगे या तो आपका पेट ख़राब हो जाता है तो आप क्या करोगे? स्वाभाविक है कि आप आसपास के लोगो से पूछेंगे, उसके सिवा और कोई विकल्प नही है। परंतु आपको आसानी से पता चल जाये कि आप जहा खड़े हो उसके आसपास कहा पे टॉयलेट है तो आप निश्चिन्त हो जाएंगे। इसी लिए भारत सरकार ने "मिसन टॉयलेट लोकेशन" के अंतर्गत गूगल मैप पर जहा कही भी सार्वजनिक टॉयलेट है उसके लोकेशन डालने की योजना की है।
इसका यूस करने के लिए एक ऍप्लिकेसन भी लॉन्च की जाएगी जिसकी मदद से आप आसपास के टॉयलेट को सर्च करके उसका यूस कर सकते हो और साथी में वह की साफ सफाई केसी थी इसका रेटिंग ओर फीडबैक भी आप उसमें दे सकते है।
https://sanjayharshora.blogspot.com/

इस फीचर को सबसे पहले दिल्ही में लागू किया गया है। और बाकी के सहेरो में कामगिरी चल रही है। यह योजना देश को साफसुथरा ओर सार्वजनिक जगाओ को सौचालय युक्त बबनाने के उद्देश्य से सुरु किया गया है। दिल्ही में रहने वाले या जाने वाले लोग गूगल मैप में 331 टॉयलेट सर्च कर सकते है। जिसके लिए गूगल मैप में टॉयलेट लिखना होगा उसके बाद गूगल मैप आसपास के जितने भी टॉयलेट है वो उसमे दिखयेगा।
स्वच्छ भारत टॉयलेट लोकेटर की मदद से पब्लिक टॉयलेट का खुलने का टाइम ओर बढ़ होने का टाइम भी पता चल सकता है। साथ ही में टॉयलेट की साफ सफाई या स्टाफ के व्यवहार को लेकर अपने विचार दे सकते है जिससे उसमे परिवर्तन करके इसे ओर भी बेहतर बनाया जा सकता है।

Comments

in text

in article

multiplex

Popular posts from this blog

Unknown Fact / अंजाना सत्य / અજાણ્યું સત્ય Part-1

"Angrezi Mein Kehte Hain"Full Movie Download

समुद्र में कभी कभी दिखने वाली ये चोरस तरंगे।