adsense head

इन जगहों पर गुरुत्वाकर्षण बल काम नही करता।


हेल्लो दोस्तो क्या आप जानते है दुनिया की कुछ ऐसी जगहों के बारे में जहाँ पे गुरुत्वाकर्षण बल ठीक से कम नही करता। नही जानते तो इस दिलचस्प पोस्ट को जरूर पढ़ें और अपनी जानकारी बढ़ाये।

आप लोग गुरुत्वाकर्षण के बारे में तो जानते ही होंगे, अपने इसे स्कूल में कईबार सुना होगा। गुरुत्वाकर्षण की वजह से कोई भी चीज पृथ्वी से जुड़ी रहती है, हम किसी भी चीज को हकमे उछलते है तो वो जमीन की ओर ही गिरती है। मगर दोस्तो इस पृथ्वी पे के सारी ऐसी जगह भी है जहाँ पे गुरुत्वाकर्षण ठीक से काम नही करता तो आइए आज हम इन जगहों के बारेमे जानते है।

1) मिस्ट्री स्पॉट, सांताक्रुज, केलिफोर्निया:

https://www.viamagazine.com

ये जगह बहोत ही रहस्यमय जगह है, यह पे आकर आप कई सारे ऐसे अनुभव करेंगे जो अपने कभी नही किये होंगे, याग पे आपको पानी उल्टा बहता हुआ भी नजर आ सकता है, ओर सभी पेड पौधे आपको एक ही दिशा में बढ़ते हुए नजर आएंगे, इस लिए आपको यह गुरुत्वाकर्षण बल काम पड़ता है महसूस होगा।


2)कॉसमॉस मिस्ट्री एरिया, रेपिड सिटी, साउथ डकोटा, अमेरिका:

https://in.pinterest.com

किसी वेबसाइट में दिखाया गया है कि ये जगह बहोत रहस्यमयी जगह है जहाँ पे रहस्य, विज्ञान और कॉमेडी का अनुभव होता है यह जाने केबाद ऐसा अनुभव होता है जैसे हमारा शरीर एकदम हल्का हो गया है। वजन भी कम लागत है।


3)सेंट एग्नेस मिस्ट्री प्लेस, मिशिगन:

https://www.atlasobscura.com

एक सर्वे के मुताबिक इस जगह के 300 मीटर के दायरे में कोई भी मशीनरी ठीक से कम नही करती और जैसे ही इस दायरे से बाहर आते है तो सब कुछ ठीक से कम करने लगता है। ये जगह भी गुरुत्वाकर्षण के विरुद्ध काम करती है।


4)ऑरेगोन वेर्टेक्सट गोल्ड हिल, ऑरेगोन:

http://apiemistika.lt

बर्षो से ये जगह पर्यटकों के लिए एक रहस्यमयी जगह रही है और यह कि सबसे रहस्यमयी जगह वो है जहाँ पे आप खड़े होकर अपनी ऊंचाई में फर्क महसूस करते है जैसे ही आप जगह बदलते है आपकी ऊंचाई में भी फर्क दिखेगा।


5)मेग्नेटिक हिल, लद्दाख:

triangle.com

      

लद्दाख अपने पहाड़ो, खूबसूरती और शांति के लिए तो मसहूर हेही, पर यह कि रहस्यमयी बात ये है कि आप यह कि मैग्नेटिक हिल के पास कार लेकर जेते है और कार को नूट्रल में कर देते है तो भी वो कार आगे की तरफ चलने लगेगी, क्योकि यह के पहाड़ में केसि चुम्बकीय ताकत है कि वो मैटल को अपनी ओर खींचता है।

6)मैग्नेटिक हिल ब्लैक रॉक, ऑस्ट्रेलिया:

https://en.m.wikipedia.org

इस जगह का रहस्य भी कुछ कुछ लद्दाख जैसा ही है यह पे भी मेग्नेटिक हिल है जहा पर गाड़ी अपने आप चने लगती है ये भी रहस्यमयी जगहों में अति है।

7)हूवर डैम, अमेरिका :

https://i.stuff.co.nz/travel

अमेरिका का हुवर डैम भी बहोत दिलचस्प जगहों में से एक है , यह का रहस्य ये है कि यह डैम की सतह पर खड़े रहकर आप पानी नीचे की ओर डालोगे तो वो नीचे जाने की विजय ऊपर की ओर उड़ने लगेगा तो इसका मतलब यह पर भी गुरुत्वकर्षण बल काम पड़ता है।


8)वॉटरफॉल, फोरोए द्वीप,

Youtube

अपने हम्मस जरने ऊपर से नीचे की ओर जाते हुए देखे होंगे पर अपने कभी ऐसा देखा है कि जरना नीचे से ऊपर की ओर बहता हो। यह पे आपको ये दिलचस्प नजरा देखने को मिलेगा।


Thank you freinds for read this post.
ओर भी दिलचस्प जानकारी टेक्नोलॉजी के बारेमे जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे

https://www.thebabatalks.com

Comments

in text

in article

multiplex

Popular posts from this blog

Unknown Fact / अंजाना सत्य / અજાણ્યું સત્ય Part-1

"Angrezi Mein Kehte Hain"Full Movie Download

समुद्र में कभी कभी दिखने वाली ये चोरस तरंगे।