adsense head

प्रधानमंत्री आवाश योजना में 2. 67 लाख का लाभ कैसे ले?

https://sanjayharshora.blogspot.com/

केंद्रसरकार ने भारतीय नागरिग के लिए जिसकी इनकम कम हो या तो बहोत कम हो उनके लिए एक योजना लागु की हे जिसके तहत हर मिडल क्लास इंसान अपना खुद का घर बनाने में समर्थ बन सकता हे। इस योजना के मुताबिक सरकार MIG यानिकि माध्यम इनकम समूह और LIG यानि की लोवर इनकम समूह को 2.67 लाख की सब्सिडी दे रही हे। पहले ये स्कीम दिसंबर 2017 तक ही थी पर बाद में इस की समय मर्यादा बढ़ा के 31 मार्च 2019 तक एक्सटेंड करदिया गया हे। तो अगर आप भी अपना खुद का घर लेने की सोच रहे हो और इस योजना का फायदा लेना चाहते हो तो आप भी ले सकते हे। 


वैसे तो इस योजना का लाभ लेने की प्रक्रिया बड़ी आसान हे पर इसका गलत तरह से कोई फायदा न उठा सके इस लिए सरकार ने कुछ नियम बनाये हे, जिसके मुताबिक अगर हम प्रक्रिया करे तो हमे भी इसका फायदा मिल सकता हे। और सबसे बड़ी बात इस योजना का लाभ लेने वाले लाभार्थी के नाम पर कोई भी प्रॉपर्टी नहीं होनी चाहिए। 

इस योजना का मुख्या लक्ष्य 2022 तक हर नागरिक को खुद का घर देने का हे। 
यह सब्सिडी कितनी इनकम वालो को कितने परसेंट मिलेंगी इसके लिए निचे दिए गए चार्ट को देखे। 
https://sanjayharshora.blogspot.com/

 इस योजना का लाभ लेने वालो को 2013 रु से 2318 रु एक आंशिक लाभ और कुल  ब्याज में से 485866 से 556102 तक का फायदा होता हे। 

ऐसे समजे स्कीम : जिस व्यक्ति की इनकम सालाना 6 लाख से 12 लाख तक हे, उन्हें 9 लाख रुपये के 20 साल तक के लोन पर 4% ब्याज की सब्सिडी मिलेगी।  यानि की होम लोन का ब्याज दर 9% हे तो लाभार्थी को केवल 5% ही ब्याज भरना होगा। 

कहा से ले सकते हे लोन : इस योजना का लाभ लेने के लिए आप किसी भी बैंक में या हॉउसिंग फाइनेंस कंपनी , स्माल फाइनेंस बैंक और कई साडी संस्थाए इस योजना का लाभ दे रही हे। 



Comments

in text

in article

multiplex

Popular posts from this blog

Unknown Fact / अंजाना सत्य / અજાણ્યું સત્ય Part-1

"Angrezi Mein Kehte Hain"Full Movie Download

समुद्र में कभी कभी दिखने वाली ये चोरस तरंगे।